Business- technology - Educational- Politics -Software

Tuesday, January 8, 2019

हम भारतीय सेना से प्यार क्यों करते हैं।

Indian Army
भारतीय सेना, एक महान सेना। दुनिया में कई सेना हैं, लेकिन भारतीय सेना के लिए कुछ बहुत ही गहरे तथ्य हैं। जैसा कि मेरा अपना भाई भारतीय सेना में है, इसलिए मुझे पता है कि वे कैसे रहते हैं। अगर हम यूएसए सेना की बात करें तो वे किसी भी तरह के आतंकवादी से लड़ने के लिए सभी आधुनिक तकनीक से लैस हैं। क्योंकि उनके वैज्ञानिक भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि अगर उन्होंने कुछ बेहतर किया तो वे इसे अपनी सेना को दे सकते हैं। मैं यह नहीं बता रहा हूं कि हमारे वैज्ञानिक कड़ी मेहनत नहीं कर रहे हैं। हमारी सेना संयुक्त राज्य अमेरिका की सेना जैसे आधुनिक हथियारों से लैस नहीं है, लेकिन फिर भी वे अच्छी तरह से लड़ते हैं। अब ज्यादातर समय जब सेना कुछ पाकिस्तानी आतंकवादियों के साथ लड़ रही है। हमारी सेना का परिवार है। कहने का मतलब है कि उनके पास कोई है जो उनके लिए रोएगा, लेकिन किसी भी आतंकवादी के लिए, चीजें पूरी तरह से अलग हैं। आतंकवादियों का एक उद्देश्य है कि या तो मार डालो या मर जाओ। मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि कुछ लोगों द्वारा उनके मस्तिष्क को कैसे धोया जाता है। उन्हें लगता है कि वे शांति के लिए किसी और दुनिया में चले जाएंगे। भारतीय सेना वास्तव में दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है। चूंकि यह न केवल विकास और राहत कार्यों में हमारे देश की रक्षा करने में भाग लेता है, बल्कि यह उत्तराखंड की बाढ़ या नेपाल में राहत कार्य भी है। वे पूर्व की आवश्यकता के समय में अन्य देश की भी मदद करते हैं। बांग्लादेश की मुक्ति या मालदीव की मदद करने में। भले ही हमारी सेना के पास अभी भी कई हथियार नहीं हैं जैसे कि संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्रिटिश सेना। मैं कहना चाहता हूं, युद्ध केवल आधुनिक हथियारों और परिष्कृत मशीन से नहीं जीते जाते हैं, यह अक्सर पीछे रहने वाले व्यक्ति और उसकी आत्मा है जो सेनापतियों के लिए युद्ध जीतते हैं। मैं कह सकता हूं कि वास्तव में भारतीय सेना सबसे अच्छी है। भारतीय सेना को उनके बचपन से किसी भी प्रकार का प्रशिक्षण नहीं मिल रहा है, लेकिन भारतीय सेना का प्रशिक्षण बहुत कठिन है। कई लोग कड़ी ट्रेनिंग और अनुशासन के कारण नौकरी छोड़ देते हैं। मैं बस अपने सभी मित्र से निवेदन कर रहा हूं, अगर आप किसी भी सेना के व्यक्ति को देखते हैं तो कृपया उनके लिए कुछ सम्मान दिखाएं। प्रत्येक व्यक्ति भारत में या तो निजी नौकरियों की सरकार में है, वे अपने काम के लिए वफादार नहीं हैं, वे रिश्वत लेते हैं। क्या आपने कभी सोचा कि अगर हमारी सेना भी रिश्वत लेना शुरू कर देगी। इसलिए मैं बता रहा हूं कि हमें कम से कम उन्हें सम्मान देने की जरूरत है, ताकि वे स्वयं को गौरवान्वित महसूस करें।

No comments:

Post a Comment